UPMSP Original Marksheet Download Link: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट, डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें @upmsp.edu.in

UPMSP Original Marksheet Download Link: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा यूपी बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण किया सभी छात्र इस समय गूगल की मदद से UPMSP Original Marksheet Download Link के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि आगे की कक्षाओं में एडमिशन लेने के लिए बिना ओरिजिनल मार्कशीट के एडमिशन नहीं होता है तो चलिए बिना देरी के ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जैसा कि आप सभी को पता होगा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट वार्षिक नतीजे 20 अप्रैल को जारी की गई थी नतीजे जारी हुए करीब एक महीने का समय बीत चुका है फिलहाल बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी होने के बाद तुरंत बाद ओरिजिनल मार्कशीट छपाई होने का कार्य प्रारंभ किया गया बोर्ड द्वारा पहले से मार्कशीट छपाई होने का डेट निर्धारित की गई है।

UPMSP Original Marksheet Download Link
UPMSP Original Marksheet Download Link: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट, डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जो छात्र इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को उत्तीर्ण किए हैं विश्वविद्यालय में प्रवेश लेते समय ओरिजिनल मार्कशीट मांगी जाएगी कुछ कॉलेज में ओरिजिनल मार्कशीट को जमा भी करवाया जाता है ऐसी स्थिति में यूपी बोर्ड की तरफ से साफ-साफ नोटिस जारी की गई जिसमें बताया जा रहा अपने रिजल्ट का फोटो कॉपी को कॉलेज में जमा करके एडमिशन ले सकते हैं बाकी ओरिजिनल मार्कशीट को इसी हफ्ते में जारी कर दी जाएगी।

UPMSP Original Marksheet Download Link: Overview

Post NameUPMSP Original Marksheet Download Link
CategoryUPMSP Original Marksheet Download
Board Nameउत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज
वर्ष2024
रिजल्ट रिलीज हुई20 अप्रैल 2024
UPMSP Original Marksheet Download LinkThis Week
Official websitehttps://upmsp.edu.in

UPMSP Original Marksheet 2024 Latest News

जब से यूपी बोर्ड 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट जारी की गई तभी से लेकर आज तक करीब 55 लाख से अधिक छात्र एवं छात्राओं के द्वारा ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के बारे में जानने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि बिना ओरिजिनल मार्कशीट के छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए एडमिशन नहीं मिलता और साथ-साथ भविष्य में सरकारी नौकरियों के लिए फॉर्म को अप्लाई करते हैं तो वहां भी ओरिजिनल मार्कशीट मांगी जाती है।

इसलिए छात्रों के पास ओरिजिनल मार्कशीट का होना बेहद जरूरी है अगर आप ओरिजिनल मार्कशीट को अभी तक डाउनलोड करने से संबंधित जानकारी प्राप्त नहीं कर पाए तो आपको पता होना चाहिए क्योंकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, (प्रयागराज) द्वारा इसी माह के अंतिम सप्ताह के पहले ओरिजिनल मार्कशीट को विद्यालय में भेजे जाने का कार्य किया जाएगा उसके बाद विद्यालय अध्यापक की तरफ से मार्कशीट को वितरण शुरू कर दी जाएगी।

UPMSP Original Marksheet Download Link

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल हुए सभी छात्र एवं छात्राओं के द्वारा ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के लिंक की तलाश में है परंतु छात्रों को मार्कशीट डाउनलोड करने के लिंक के बारे में पता नहीं चल पा रहा क्योंकि ओरिजिनल मार्कशीट को छात्र नेट की मदद से भी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन जो विद्यालय की तरफ से ओरिजिनल मार्कशीट मिलती है उसकी मान्यता बहुत ज्यादा होता है इसलिए छात्र अभी कम से कम एक हफ्ते का इंतजार कर ले विद्यालय की तरफ से ओरिजिनल मार्कशीट जल्द ही वितरण की जाएगी।

How to Download UPMSP Original Marksheet

यूपी बोर्ड ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के निम्न स्टेप्स बताए गए हैं-

  1. यूपी बोर्ड मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले छात्र को डिजिलॉकर के ऑफिसियल वेबसाइट https://upmsp.edu.in पर जाना होगा।
  2. उसके बाद वहां पर अपने अकाउंट को लॉगिन करे।
  3. उसके बाद नीचे सर्च वाले ऑप्शन में यूपी बोर्ड मार्कशीट टाइप करें।
  4. अब यूपी बोर्ड मार्कशीट डाउनलोड करने से संबंधित रोल नंबर, कैप्चा कोड, अपना का नाम दर्ज करें।
  5. उसके बाद नीचे दिखाई दे रहे गेट डॉक्यूमेंट वाले बटन पर क्लिक करें।
  6. इस तरह से अपने मार्कशीट को दसवीं एवं 12वीं छात्र डाउनलोड कर सकते हैं।
UPMSP Original Marksheet Download Linkhttps://www.digilocker.gov.in
Official websitehttps://upmsp.edu.in

UPMSP Original Marksheet Download Link: FAQ’s

यूपी बोर्ड ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड कैसे करें?

यूपी बोर्ड मार्कशीट डिजिलॉकर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं बाकी ओरिजिनल मार्कशीट विद्यालय की तरफ से जल्द ही वितरण किया जाएगा।

यूपी बोर्ड मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डिजिलॉकर का वेबसाइट क्या है?

यूपी बोर्ड मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डिजिलॉकर का वेबसाइट है।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल