Up Madarsa Board Result 2024: खुशखबरी! मदरसा रिजल्ट इस डेट को जारी, रिजल्ट इस लिंक से देखें

Up Madarsa Board Result 2024: उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल हुए लाखों छात्र इस समय रिजल्ट जारी होने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं अगर आप भी गूगल की मदद से Up Madarsa Board Result 2024 या यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट कब आएगा? इस तरह लिखकर सर्च कर रहे हैं तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है क्योंकि मदरसा बोर्ड परिणाम जारी होने को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने से निकलकर आ रही है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

अभी हाल ही में पूछताछ के दौरान मदरसा बोर्ड की रजिस्ट्रार प्रियंका अवस्थी ने बताया कि मौलवी मुंशी आलम कालिम और फाजिल कक्षाओं का रिजल्ट एक ही दिन में घोषित की जाएगी जिसे सभी छात्र मदरसा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट madarshaboard.upsdc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं फिलहाल रिजल्ट लिंक एक्टिवेट होने पर नीचे टेबल की मदद से रिजल्ट चेक करने से संबंधित मांगे गए विवरण दर्ज करके देख सकेंगे।

Up Madarsa Board Result 2024
Up Madarsa Board Result 2024: खुशखबरी! मदरसा रिजल्ट इस डेट को जारी, रिजल्ट इस लिंक से देखें

अब तक मदरसा बोर्ड के नतीजे घोषित किया जा चुके होते लेकिन लोकसभा इलेक्शन होने के कारण ज्यादातर अध्यापकों एवं सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लग गई जिसके कारण रिजल्ट जारी होने में विलंब हुआ फिलहाल प्रियंका अवस्थी ने बताया कि 30 मई से पहले यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के ठीक तुरंत बाद उत्तीर्ण छात्र अगली कक्षाओं में प्रवेश ले सकते हैं।

Up Madarsa Board Result 2024 Live Update

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के परिणाम अब तक जारी न होने की वजह से संगठन के जिला अध्यक्ष मौलाना जमील अहमद निजामी द्वारा नाराजगी जताई जा रही है उन्होंने बताया कि सभी बोर्ड के नतीजे अब तक घोषित किए जा चुके हैं लेकिन मदरसा बोर्ड के नतीजे क्यों घोषित नहीं हुआ और उन्होंने बताया कि अगर 30 मई तक रिजल्ट घोषित होने पर ज्यादातर विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने की तिथि खत्म हो जाएगी ऐसे में प्रदेश के करीब 1,80,000 छात्र विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं ले सकेंगे।

Up Madarsa Board Result 2024 Date

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड रिजल्ट जारी होने में देरी को लेकर ज्यादातर संगठन द्वारा दबाव बनाया जा रहा है ऐसे में उम्मीद लगाए जा रहा मदरसा बोर्ड के नतीजे 30 मई से पहले यानी एक से दो दिनों के भीतर किसी भी समय घोषित की जा सकती है सभी विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है रिजल्ट चेक करने के लिए आप इस वेबसाइट पर अपनी नज़रें बनाए रखें क्योंकि परिणाम जारी होने के लिंक एक्टिवेट होते ही आपको सूचना दी जाएगी।

How to Check Up Madarsa Board Result 2024

मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए शामिल हुए हैं सभी छात्र बताए गए स्टेप्स की मदद से अपने परिणाम देख सकते हैं-

  • यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर Up Madarsa Board Result 2024 के लिंक दिखाई देगा।
  • वहां क्लिक करते ही रिजल्ट चेक करने से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करने होंगे।
  • उसके बाद सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते ही स्क्रीन पर रिजल्ट दिखेगा।
  • इस तरह से मदरसा बोर्ड के नतीजे को फोन की मदद से देख सकते हैं।
Up Madarsa Board Result 2024After 30th May 2024
Official websitehttps://madarsaboard.upsdc.gov.in

Up Madarsa Board Result 2024: FAQ’s

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2024 कब आएगा?

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 30 में से पहले किसी भी समय घोषित की जा सकती है।

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक करें?

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट https://madarsaboard.upsdc.gov.in की मदद से देख सकते हैं।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल