Up Free Laptop Yojana 2024: बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले, सभी छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप

Up Free Laptop Yojana 2024: जैसा कि आप सभी को पता होगा उत्तर प्रदेश सरकार वर्तमान समय में छात्रों के पढ़ाई को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए हर प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है उन योजनाओं में विशेष रूप से इन दोनों Up Free Laptop Yojana 2024 को लेकर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं को मुक्त लैपटॉप वितरण किया जाएगा।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले वर्ष बजट के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जो छात्र प्रदेश भर में किसी कॉलेज या संस्थान में पढ़ाई कर रहे थे सभी को स्मार्टफोन एवं टेबलेट दी गई थी ठीक उसी योजना पर आधारित इस सत्र में जो छात्र बोर्ड परीक्षा को उत्तीर्ण किए हुए हैं कंप्यूटर क्षेत्र में बेहतर से बेहतर शिक्षा प्राप्त करें इसके लिए फ्री लैपटॉप योजना के तहत मुक्त लैपटॉप वितरण किया जाएगा।

Up Free Laptop Yojana 2024
Up Free Laptop Yojana 2024: बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले, सभी छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप

ज्यादातर छात्रों के अंदर बहुत सारे प्रश्न मन में चल रहा कि फ्री लैपटॉप किन छात्रों को मिलेगा? और कितने प्रतिशत पर योग्यता निर्धारित की गई क्योंकि सरकार का उद्देश्य पूरी तरह से सभी छात्र एवं छात्रों को डिजिटली करना ताकि आगे चलकर बेरोजगारी का सामना करना न पड़े तो चलिए बिना देरी के फ्री लैपटॉप योजना 2024 के तहत पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं यह लेख आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें।

Up Free Laptop Yojana 2024: Overview

योजना का नामUp Free Laptop Yojana 2024
CategoryUp Free Laptop Yojana
उद्देश्यडिजिटली करना
पात्रता10th & 12th
Year2024
Up Free Laptop Yojana 2024All Student

Up Free Laptop Yojana 2024 Latest Update

जैसा कि आप सभी को पता होगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के परिणाम 20 अप्रैल को जारी की गई उसके बाद से यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2024 के तहत सभी छात्र एवं छात्राओं को मुक्त में लैपटॉप वितरण को लेकर इस तरह के खबर खूब वायरल हो रहे हैं फिलहाल सरकार की तरफ से अभी तक फ्री लैपटॉप वितरण किए जाने की आधिकारिक रूप से सूचना जारी नहीं हुई है, सभी छात्र एवं छात्राओं को सलाह दी जाती है जैसे ही मुक्त लैपटॉप वितरण किए जाने की कोई आधिकारिक सूचना प्राप्त होता है तुरंत आपको इस वेबसाइट की मदद से जानकारी दी जाएगी।

Up Free Laptop Yojana 2024 Registration Date

अगर आप भी फ्री लैपटॉप प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन होने की डेट का इंतजार कर रहे तो इंतजार जल्द ही समाप्त हो सकता है क्योंकि जिस तरह से फ्री लैपटॉप योजना 2024 तहत फ्री लैपटॉप वितरण किए जाने की खबर को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है, ऐसे में आपको बता दे की जब रजिस्ट्रेशन के पोर्टल ओपन होगा तो रजिस्ट्रेशन फॉर्म विद्यालय की तरफ से ऑनलाइन आवेदन कर दिया जाएगा कई चरणों में फ्री लैपटॉप को वितरण किया जाएगा।

आवश्यक दस्तावेज

  1. हाई स्कूल या इंटरमीडिएट रिजल्ट
  2. आधार कार्ड
  3. फोटो
  4. जाति प्रमाण पत्र
  5. आय प्रमाण पत्र
  6. निवास प्रमाण पत्र
  7. हस्ताक्षर
  8. आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर

How to Apply Up Free Laptop Yojana 2024 Online Form

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • मुख्य पृष्ठ पर फ्री लैपटॉप योजना के लिंक दिखाई देगा।
  • वहां क्लिक करके फ्री लैपटॉप योजना से जुड़े महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करने होंगे।
  • उसके बाद नीचे सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते ही आवेदन हो जाएगा।
  • ऑनलाइन आवेदन फार्म के प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
  • इस तरह से यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2024 के ऑनलाइन फॉर्म आवेदन कर सकते हैं।
Up Free Laptop Yojana 2024Click here

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल