RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News: खुशखबरी! अचानक 12वीं रिजल्ट जारी होने की खबर, डायरेक्ट लिंक से नतीजे चेक करें

RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News: आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस एवं कॉमर्स वर्ग छात्रों के इंतजार हुआ खत्म क्योंकि बोर्ड द्वारा रिजल्ट तैयार कर ली गई है और इस समय सभी छात्र एवं छात्राओं के द्वारा गूगल की मदद से RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News के बारे में जानने का प्रयास किया जा रहा है अगर आप भी रिजल्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो यह लेख आपके के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है रिजल्ट से जुड़ी नई व ताजा अपडेट के बारे में पूरी जानकारी नीचे बताई जा रही है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जैसा कि आप सभी को पता होगा पिछले वर्ष राजस्थान बोर्ड की तरफ से साइंस एवं कॉमर्स के नतीजे एक साथ आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जारी की गई थी ठीक उसी तरह इस वर्ष भी परिणाम जारी किए जाने में किसी भी प्रकार के कोई बदलाव नहीं की जाएगी बल्कि साइंस एवं कॉमर्स के नतीजे एक साथ ऑफिशियल वेबसाइट की मदद से घोषित की जाएगी तो चलिए बिना देरी के रिजल्ट किस डेट पर और कौन से वेबसाइट पर जारी होगी इसके बारे में जानते हैं।

RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News
RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News: खुशखबरी! अचानक 12वीं रिजल्ट जारी होने की खबर, डायरेक्ट लिंक से नतीजे चेक करें

राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट को लेकर इन दोनों खूब सुर्खियों का विषय बना हुआ है क्योंकि पिछले वर्ष साइंस एवं कॉमर्स के नतीजे 18 मई को घोषित की गई थी अगर आपको नतीजे जारी होने की डेट के बारे में जानने की उत्सुकता बनी हुई है तो आज ही आपका इंतजार खत्म हो सकता है क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष द्वारा x हैंडल एवं ऑफीशियल वेबसाइट की मदद से रिजल्ट जारी होने के बारे में पुष्टि की जाएगी।

RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Live News

अब तक ज्यादातर बोर्ड के परिणाम घोषित की जा चुकी है ऐसे में राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष नहीं चाहेंगे कि रिजल्ट जारी होने में किसी प्रकार की देरी हो बीते दो-तीन दिनों से अचानक रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खूब चर्चा का विषय बना हुआ है हालांकि 12वीं साइंस एवं कॉमर्स के नतीजे आज से कल भर में किसी भी समय जारी हो सकता है।

सभी छात्र एवं छात्रों को जानकारी के लिए बता दें कि नतीजा चेक करने के लिए ऑफिशियल लिंक के बारे में बोर्ड अध्यक्ष की तरफ से छात्रों को जानकारी दी जाएगी इस वर्ष परिणाम कई तरह के वेबसाइट की मदद से जारी की जाएगी ताकि कोई भी छात्र रिजल्ट चेक करने में किसी भी प्रकार की समस्या से न गुजरे अगर आप अभी बिना देरी के एक ही क्लिक में नतीजे चेक करना चाहते हैं तो इसी वेबसाइट की मदद से नीचे टेबल में रिजल्ट जारी होने पर लिंक को एक्टिवेट की जाएगी।

RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Declared Today

जिस तरह से राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर खूब सुर्खियों का विषय बना हुआ है ऐसे में पूरा अंदाजा लगाया जा रहा साइंस एवं कॉमर्स दोनों वर्ग के परिणाम 24 से 48 घंटे के भीतर नतीजा आधिकारिक रूप से घोषित की जा सकती है फिलहाल बोर्ड अध्यक्ष द्वारा नतीजे जारी किए जाने से पहले आधिकारिक रूप से विज्ञप्ति के जरिए रिजल्ट चेक करने के लिंक एवं एक्टिव होने के समय के बारे में बताई जाएगी।

राजस्थान बोर्ड साइंस कॉमर्स रिजल्ट कैसे चेक करें?

  • राजस्थान बोर्ड साइंस कॉमर्स नतीजे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद आपको मुख्य पृष्ठ पर रिजल्ट वाले कॉर्नर में लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक के बाद रिजल्ट चेक करने से संबंधित टैब खुलेगा।
  • जिसमें आपको रोल नंबर अथवा नाम दर्ज करके फाइंड रिजल्ट वाले बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इस तरह से अपने रिजल्ट को फोन या अन्य किसी डिवाइस की मदद से देख सकते हैं।
RBSE Board 12th Result 2024Arts | Science | Commerce
Official websitehttps://rajeduboard.rajasthan.gov.in

RBSE Board 12th Science Commerce Result 2024 Out News: FAQ’s

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस कॉमर्स रिजल्ट कब आएगा?

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस कॉमर्स रिजल्ट 20 मई को जारी की जा सकती है।

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस कॉमर्स रिजल्ट कैसे चेक?

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस कॉमर्स रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट की मदद से देख सकते हैं।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल