RBSE Board 10th 12th Result 2024 Live: खुशखबरी! रिजल्ट घोषित होने को लेकर बड़ी खबर, यहां से देख सकेंगे

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Live: बोर्ड का सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान की तरफ से कक्षा दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल होने वाले सभी छात्र इस समय रिजल्ट घोषित होने की डेट के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं आपको जानकारी के लिए बता दे नतीजे घोषित हो जाने पर सभी छात्र को चेक करने से संबंधित पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है तो चलिए बिना देरी के नतीजे को लेकर क्या नई अपडेट आई? इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जैसा कि आप सभी को पता होगा राजस्थान बोर्ड की तरफ से हाई स्कूल की परीक्षा 7 मार्च से 30 मार्च जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा 29 फरवरी से 4 अप्रैल तक आयोजित की गई पूरे परीक्षा केंद्र पर सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न हुआ परीक्षा समाप्त होने के बाद कॉपियों का मूल्यांकन पूरी कर ली गई है फिलहाल बोर्ड की तरफ से रिजल्ट घोषित किए जाने की पूरी तैयारी हो चुकी है।

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Live
RBSE Board 10th 12th Result 2024 Live: खुशखबरी! रिजल्ट घोषित होने को लेकर बड़ी खबर, यहां से देख सकेंगे

पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी रिजल्ट घोषित होने से पहले बोर्ड सचिव द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए रिजल्ट जारी होने की डेट व ऑफिशल वेबसाइट के बारे में विज्ञप्ति जारी की जाएगी फिर उसके अगले दिन प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दोपहर में रिजल्ट घोषित किए जाने की लिंक को एक्टिवेट की जाएगी फिलहाल बोर्ड की तरफ से कई प्रकार के लिंक को एक्टिवेट की जाती है जिसके बारे में सभी छात्र एवं छात्राओं को जानकारी होना चाहिए।

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Live Update

अब तक कई बोर्ड के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं ऐसे में राजस्थान बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के नतीजे को किसी भी हाल में जारी किए जाने में देरी नहीं करेगा कॉपियों को मूल्यांकन पूरी तरह से कंप्लीट हो चुकी है बस रिजल्ट घोषित किए जाने की डेटाबेस को तैयार करने के बाद 1 से 2 दिनों के भीतर नतीजे को ऑफिशियल रूप से घोषित कर दी जाएगी जिसे सभी छात्र इस वेबसाइट की मदद से नीचे एक ही क्लिक में अपने नतीजे को फोन की मदद से देख सकते हैं।

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Date

अगर आप भी राजस्थान बोर्ड मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के परिणाम जारी होने की डेट के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको रिजल्ट डेट के बारे में जानकर खुशी होना चाहिए क्योंकि हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के नतीजे एक साथ 8 से 10 मई के बीच घोषित किए जाने की संभावना जताई जा रही है हालांकि रिजल्ट घोषित किए जाने की डेट व समय के बारे में बोर्ड की तरफ से आधिकारिक रूप से सूचना जारी की जाएगी।

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट 2024 कैसे चेक करें?

  • राजस्थान बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के नतीजे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद रिजल्ट चेक करने वाले कॉर्नर में आपको दो तरह के लिंक दिखाई देगा।
  • जिसमें अपने आवश्यकता अनुसार किसी एक लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट से संबंधित विवरण दर्ज करें।
  • उसके बाद नीचे फाइंड रिजल्ट वाले बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप का रिजल्ट फोन के स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।
  • चाहे तो आप अपने परिणामों का स्क्रीनशॉट रख सकते हैं।
  • ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर काम दे सके।
RBSE Board 10th 12th Result 2024After 9 May 2024
RBSE Board 10th Result 2024Update Soon
Official websitehttps://rajeduboard.rajasthan.gov.in

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल