RBSE 10th Result 2024 Date: खुशखबरी! इस डेट को 10वीं रिजल्ट आएगा, जानें रिजल्ट देखने के ऑफिशियल लिंक

RBSE 10th Result 2024 Date: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल हुए 12 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से है अगर आप भी गूगल की मदद से RBSE 10th Result 2024 Date के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें नीचे रिजल्ट चेक करने से संबंधित पूरी जानकारी साझा की गई है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जैसा कि आप सभी को पता होगा आरबीएसई दसवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम अब तक जारी किए जा चुके होते लेकिन कुछ टेक्निकल समस्या हो जाने के कारण रिजल्ट डेट को स्थगित कर दिया गया हालांकि बोर्ड अधिकारियों से पूछताछ करने के बाद पता चला कि रिजल्ट आज शाम 5 बजे बोर्ड अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी।

RBSE 10th Result 2024 Date
RBSE 10th Result 2024 Date: खुशखबरी! इस डेट को 10वीं रिजल्ट आएगा, जानें रिजल्ट देखने के ऑफिशियल लिंक

आपको जानकारी के लिए बता दें राजस्थान बोर्ड दसवीं परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए सभी छात्र एवं छात्राओं को रोल नंबर को ढूंढ कर रख लेना चाहिए ताकि परिणाम जारी होने पर तुरंत डायरेक्ट लिंक की मदद से रोल नंबर एवं रिजल्ट चेक करने से जुड़ी महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करके अपने नतीजे आसानी से देख सकते हैं फिलहाल चलिए बिना देरी के रिजल्ट जारी होने की डेट व समय के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हैं।

RBSE 10th Result 2024 Live News

राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष द्वारा जब से कक्षा 12वीं के परिणाम को घोषित किया गया तभी से सभी छात्र एवं छात्राओं के द्वारा दसवीं नतीजे जारी होने को लेकर बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है फिलहाल बोर्ड अध्यक्ष आज के डेट शाम 5 बजे बोर्ड अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी।

आरबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए छात्र को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33% मार्क्स लाने होते हैं अगर कोई छात्र न्यूनतम पासिंग मार्क्स से कम अंक प्राप्त करता है तो उसे कंपार्टमेंट या सप्लीमेंट्री परीक्षा देना होता है कुछ छात्र तो जिनके कम मार्क्स होते हैं वे भी सप्लीमेंट्री परीक्षा देकर अपने अंको में सुधार कर लेते हैं।

RBSE 10th Result 2024 Date

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर इन दोनों चर्चा का विषय बना हुआ है बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल हुए लगभग 12 लाख से अधिक छात्र इस समय नतीजे जारी होने का इंतजार कर रहे हैं अभी भी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी छात्र एवं छात्राओं का इंतजार आज के डेट में समाप्त हो सकता है क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष द्वारा नतीजे जारी होने की डेट को आज शाम 5 बजे बोर्ड अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी ।

How to Check RBSE 10th Result 2024

  • राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले सभी छात्र को ऑफिशल वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर RBSE 10th Result 2024 के लिंक दिखाई देगा।
  • वहां क्लिक करते ही रिजल्ट चेक करने के प्रमुख टैब दिखेगा।
  • जिसमें आप सभी को रोल नंबर एवं रिजल्ट चेक करने से संबंधित विवरण दर्ज करने होंगे।
  • उसके बाद नीचे सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट दिखाई देगा।
  • अपने स्कोर को फोन में सेव या डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इस तरह से राजस्थान बोर्ड दसवीं के नतीजे को देख सकते हैं।
RBSE 10th Result 2024Today || 05:00 Pm
Official websitehttps://rajeduboard.rajasthan.gov.in

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल