NEET UG Admit Card 2024: नीट यूजी एक्जाम के एडमिट अभी अभी हुआ जारी, यहां से डाउनलोड करें @neet.nta.nic.in

NEET UG Admit Card 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 अप्रैल से आयोजित की जाएगी परीक्षा के लिए करीब 20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से परीक्षा सिटी 24 अप्रैल को जारी की गई नीत यूजी परीक्षा के लिए शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार इस समय NEET UG Admit Card 2024 को नेट की मदद से डाउनलोड करने वाले लिंक की तलाश में है तो चलिए बिना देरी के एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है? इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जैसा कि आप सभी को पता होगा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 9 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी की गई आवेदन करने का अंतिम डेट 16 मार्च तक निर्धारित की गई फिलहाल दोबारा से ऑनलाइन फॉर्म आवेदन करने की डेट को बढ़ाया गया फॉर्म आवेदन करते समय जो भी गड़बड़ियां थी करेक्शन करने का डेट 11 से 12 अप्रैल तक निर्धारित की गई थी।

NEET UG Admit Card 2024:
NEET UG Admit Card 2024: नीट यूजी एक्जाम के एडमिट अभी अभी हुआ जारी, यहां से डाउनलोड करें

आपको जानकारी के लिए बता दे नीट यूजी एडमिट कार्ड को अभी कुछ ही क्षणों में आधिकारिक रूप से घोषित की जाएगी जिसको उम्मीदवार डाउनलोड करने के लिए मांगे गए महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करके एक ही क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं फिलहाल एडमिट कार्ड के डायरेक्ट लिंक को नीचे सारणी की मदद से दी जा रही जिस पर क्लिक करते ही आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा तो चलिए बिना देरी के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बारे में जानते हैं।

NEET UG Admit Card 2024: Overview

एजेंसी का नामनेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)
Post NameNEET UG Admit Card 2024
CategoryNEET UG Admit Card
Session2024-25
Exam Date05/05/2024
Exam City Available24/04/2024
NEET UG Admit Card 2024Declared
Official websitehttps://neet.nta.nic.in

NEET UG Admit Card 2024: Latest Update

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित नीट यूजी परीक्षा के लिए शामिल हुए सभी उम्मीद द्वारा को बेसब्री से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक की तलाश है फिलहाल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से अभी कुछ ही क्षण में डायरेक्ट लिंक को एक्टिवेट की जाएगी जिसकी मदद से अपने एडमिट कार्ड को फोन की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड लिंक एक्टिवेट होने पर थोड़ी देर के लिए हो सकता है सर्वर धीमा हो जाए जिसके कारण डाउनलोड करने में थोड़ा बहुत समस्या हो सकता है लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से कई प्रकार के लिंक को एक्टिवेट की जाएगी जिसकी मदद से आप अपने एडमिट कार्ड को फोन की मदद से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET UG Admit Card 2024 Release Date

नीत यूजी एडमिट कार्ड जारी होने के एक हफ्ता पहले 24 अप्रैल को एग्जाम सिटी को आधिकारिक रूप से जारी की गई थी जिसमें बताया गया आपका किस शहर में परीक्षा हो रहा और आपके शहर से कितना दूर पर परीक्षा केंद्र बन रहा ताकि परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में आसानी हो सके हालांकि अभी एडमिट कार्ड को कुछ ही वक्त में आधिकारिक रूप से घोषित कर दी जाएगी जिसे आप नीचे सारणी की मदद से दी गई लिंक को क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Check NEET UG Admit Card 2024

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://neet.nta.nic.in पर जाएं।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर NEET UG Admit Card 2024 के लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के टैब खुलेंगे।
  • अब सभी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित मांगे गए विवरण दर्ज करने होंगे।
  • फिर नीचे सबमिट वाले बटन पर क्लिक करके एडमिट कार्ड को फोन की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।
NEET UG Admit Card 2024Click here
Official websitehttps://neet.nta.nic.in

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल