KVS Lottery Result 2024: केवीएस दूसरी सिलेक्शन लिस्ट में इन बच्चों को मिलेगा मौका जानें पूरी अपडेट @kvsangathan.nic.in

KVS Lottery Result 2024: केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा विभिन्न कक्षाओं में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो अभिभावक अपने बच्चों का एडमिशन पहली कक्षा में करवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हुए हैं उनको जानकारी के लिए बता दे केंद्रीय विद्यालय संगठन पहली कक्षा एडमिशन के लिए सिलेक्शन लिस्ट को जारी कर चुकी है अगर आप अभी अपने बच्चों का दाखिला करवाना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सिलेक्शन लिस्ट में नाम चेक करके एडमिशन से जुड़ी पूरी प्रक्रिया को समझ कर एडमिशन ले सकते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जब से केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा पहली कक्षा में एडमिशन के लिए सिलेक्शन लिस्ट जारी होने की खबर आधिकारिक रूप से छात्रों को मिली हुई तभी से लेकर अब तक KVS Lottery Result 2024 को लेकर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है चलिए बिना देरी के पहले एवं दूसरी सिलेक्शन लिस्ट नाम आने पर कैसे एडमिशन मिलता है पूरे प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करें।

KVS Lottery Result 2024
KVS Lottery Result 2024: केवीएस दूसरी सिलेक्शन लिस्ट में इन बच्चों को मिलेगा मौका जानें पूरी अपडेट

आपको जानकारी के लिए बताने केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से पहले सिलेक्शन लिस्ट जारी होने पर बहुत सारे बच्चों के एडमिशन होते हैं लेकिन कुछ बच्चों के महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट न होने के कारण उनके एडमिशन को स्थापित कर दी जाती है उसके बाद केवीएस की तरफ से अगली सिलेक्शन लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें बहुत सारे बच्चों का चयन होता है तो चलिए बिना देरी के दूसरी सिलेक्शन लिस्ट के बारे में जानते हैं।

KVS Lottery Result 2024 First Selection List

जो अभिभावक केंद्रीय विद्यालय पहली कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हुए हैं उन सभी के लिए खुशखबरी हाल ही में केवीएस पहली कक्षा में दाखिले के लिए सिलेक्शन लिस्ट को जारी कर दिया है पहली कक्षा में दाखिला करवाने के लिए सिलेक्शन लिस्ट में नाम चेक कर लेना चाहिए क्योंकि लिस्ट में नाम होने पर एडमिशन से जुड़ी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद ही एडमिशन मिलता है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा पहली कक्षा के सिलेक्शन लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट के जरिए घोषित कर दी गई और बहुत जल्द ही अगली लिस्ट जारी करके जिन बच्चों के किसी कारण वश चयन नहीं हुआ उनको भी मौका दिया जाएगा।

How to Check KVS Lottery Result 2024?

  • सबसे पहले सभी लोगों को आधिकारिक वेबसाइट https://kvsangathan.nic.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद ऊपर बगल कॉर्नर में KVS Lottery Result 2024 के दिखाई दे रहे लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड करने के लिए लिंक दिखाई देगा।
  • उस पर क्लिक करते ही पीडीएफ के रूप में सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड हो जाएगा।
  • सिलेक्शन लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड होने पर एप्लीकेशन नंबर डालकर सर्च करें।
  • पहली सिलेक्शन लिस्ट में जिन बच्चों का चयन हुआ रहेगा नाम जरुर दिखाई देगा।
  • बाकी एडमिशन से जुड़ी प्रक्रिया को ऑफिशल वेबसाइट के जरिए पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

केवीएस पहली कक्षा के सिलेक्शन लिस्ट में नाम आने के बाद क्या करें?

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा केवीएस सिलेक्शन लिस्ट में जिन बच्चों का नाम आता है उनके अभिभावक को केंद्रीय विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए एडमिशन से जुड़ी पूरी प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक समझ लेना चाहिए उसके बाद निर्धारित की गई शेड्यूल के अनुसार एडमिशन करवा सकते हैं।

KVS Admission 2nd Selection List 2024

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा कक्षा एक एडमिशन के लिए पहले सिलेक्शन लिस्ट को जारी की जा चुकी है इस लिस्ट में जिन बच्चों का नाम आया हुआ उन सभी बच्चों को एडमिशन दी जाएगी जैसे ही पहली लिस्ट में चली तो पूरे बच्चों के एडमिशन से जुड़े पूरी प्रक्रिया समाप्त होती है, उसके बाद दूसरी सिलेक्शन लिस्ट को घोषित की जाएगी, ऐसे में सभी अभिभावक को सलाह दी जाती है दूसरी सिलेक्शन लिस्ट से जुड़ी आधिकारिक सूचना प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट को विजिट करते रहे।

KVS Admission 2nd Selection List 2024Coming Soon
Official Websitehttps://kvsangathan.nic.in

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल