IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye: आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को सेलेक्ट करके, लाएं फर्स्ट रैंक

IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye: जैसा कि आप सभी को पता होगा अब तक आईपीएल सीजन 17 के आधे से अधिक मुकाबला हो चुका है अगर आप भी क्रिकेट के अच्छा नॉलेज रखते हैं तो जरूर फेंटेसी एप जैसे Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना पसंद करते होंगे और इस समय नेट की मदद से IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye इसके बारे में जाने में का प्रयास कर रहे होंगे तो आज इस लेख की मदद से Dream11 पर फर्स्ट रैंक विजेता वाली टीम बनाने के बारे में जानकारी मिलने वाली है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

आज के समय में लाखों लोग फेंटेसी एप के जरिए Dream11 टीम बनाकर मैच को खेलना पसंद करते हैं और किसी न किसी लीग में हिस्सा लेकर विजेता बनकर अपना सपना पूरा करते हैं अगर आप भी पिछले कई वर्षों से फेंटेसी एप के जरिए टीम बनाकर मैच को खेलना पसंद कर रहे हैं और अभी तक बड़े लीग के विजेता नहीं बन पाए तो आज के मुकाबले में ऐसी टीम बनाने के बारे में जानकारी मिलने वाली है जिसके जरिए फर्स्ट रैंक के विजेता बनना आसान हो सकता है।

IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye
IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye: आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को सेलेक्ट करके, लाएं फर्स्ट रैंक

सबसे पहले बिना किसी घुमाव फिराव के आपको बता दे कि दोनों टीम के मिलाकर 22 खिलाड़ियों में से अपने टीम में 11 खिलाड़ी को सेलेक्ट करना होता है आज के समय में ज्यादातर लोग बहुत सारे फार्मूले का इस्तेमाल करते हैं लेकिन हम आपको सबसे सरल और आसान फार्मूला के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से अगर आप टीम बनाते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक के विजेता बन सकते हैं।

IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye Today Match

आज के मुकाबले में अगर अगर टीम बनना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जानकारी होना चाहिए कि आए दिन प्रत्येक मुकाबले में कोई न कोई ऐसा प्लेयर जो अपने परफॉर्म के दम अच्छा खेल जाता है जिसके कारण आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया खिलाड़ी अच्छा खेल नहीं पाता जिसके कारण हमेशा हार का सामना करना पड़ता है लेकिन आईपीएल 2024 के जब से मुकाबला चल रहे अक्सर पुराना स्ट्रेटजी काम नहीं कर रहा है आए दिन नए तरीके अपना कर बड़े लीग में फर्स्ट रैंक ला पाते हैं।

IPL 2024 Dream11 Team Kaise Banaye?

फर्स्ट रैंक टीम बनाने के कई तरीके हैं जिसके बारे में निम्न बिंदुओं की मदद से चरणबद्ध तरीके से पूरी जानकारी बताई जा रही है-

  1. ड्रीम11 टीम बनाने के लिए दोनों टीमों के मिलाकर 22 खिलाड़ियों में से अपने टीम में 11 खिलाड़ी को सेलेक्ट करना होता है।
  2. जब भी टीम बनाई तो 4+4±3 का फार्मूला जरूर इस्तेमाल करें।
  3. बड़े लीग में हिस्सा लेने के लिए कम से कम तीन-चार टीम बनाएं।
  4. प्रत्येक टीम में खिलाड़ी को सेलेक्ट करने से पहले अलग-अलग स्ट्रेटजी अपनाएं।
  5. किसी खिलाड़ी को अपने टीम में सेलेक्ट करने से पहले उसके बारे में मौजूदा समय में परफॉर्मेंस स्थिति के बारे में जरूर पता करें।
  6. जल्दबाजी बिल्कुल भी न अपनाएं पूरे रिसर्च के साथ ही खिलाड़ी को अपने टीम में सेलेक्ट करें।
  7. किसी के बहकावे में आकर खिलाड़ी को सेलेक्ट न करें।
  8. हमेशा पुराने व नए दोनों खिलाड़ियों का कम्युनिकेशन बनाकर ही टीम बनाएं।
  9. टास होने के बाद पिच रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों को अपने टीम में सेलेक्ट करें।

Disclaimer:- जितने भी फैंटसी ऐप हैं सभी में टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत आसान है और साथ ही या खेल पूरी तरह से वित्तीय जोखिमों के अधीन है अपनी जिम्मेदारी से टीम बनाएं इस तरह के खेल हमारे द्वारा प्रोत्साहित नहीं किया जाता बल्कि इस क्षेत्र में सही व सटीक जानकारी हासिल हो सके।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल