HBSE Board 10th Result 2024 Declared Today: खुशखबरी! दसवीं रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, यहां से नतीजे चेक करें

HBSE Board 10th Result 2024 Declared Today: हरियाणा बोर्ड द्वारा आयोजित हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल हुए सभी छात्र एवं छात्रों का इंतजार हुआ खत्म क्योंकि बोर्ड की तरफ से अभी-अभी नतीजे घोषित किए जाने को लेकर बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है क्योंकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी करने की तैयारी पूरी कर ली गई है ऐसे में सभी छात्र को रिजल्ट चेक करने के ऑफिशियल लिंक के बारे में पूरी जानकारी होना चाहिए क्योंकि रिजल्ट चेक करने के कई प्रकार के लिंक एक्टिवेट की जाएगी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जब से इंटरमीडिएट के परिणाम हरियाणा बोर्ड की तरफ से जारी की गई तभी से सभी छात्र एवं छात्राओं के द्वारा हाई स्कूल रिजल्ट जारी होने की डेट व ऑफिशियल लिंक के बारे में सभी छात्रों के द्वारा जानने की उत्सुकता बनी हुई है अगर आप अभी हाई स्कूल के छात्र हैं तो रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर क्या नई अपडेट आई हुई? या रिजल्ट चेक करने के क्या तरीके हैं? इन सभी बिंदुओं के बारे में आपको विस्तृत जानकारी इस पोस्ट की मदद से मिलने वाली है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें।

HBSE Board 10th Result 2024 Declared Today
HBSE Board 10th Result 2024 Declared Today: खुशखबरी! दसवीं रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, यहां से नतीजे चेक कर सकेंगे

हाई स्कूल के परिणाम जारी होने पर जिन छात्रों के कम अंक आता है तो उनको घबराने की जरूरत नहीं आप स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं वहीं अगर एक या दो विषयों में फेल होने पर कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए शामिल हो सकते हैं अगर दो से अधिक विषयों में कम अंक आता है तो छात्र को अनुत्तीर्ण माना जाएगा हालांकि दोनों परीक्षाओं के लिए अलग-अलग भुगतान करना होगा।

HBSE Board 10th Result 2024 Live Update

हरियाणा बोर्ड हाई स्कूल के परिणाम जारी होने को लेकर सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अलग-अलग डेट के बारे दावा किया जा रहा लेकिन कहीं भी सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है बोर्ड चेयर मैन डॉक्टर बीपी यादव ने अभी हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया ज्यादातर कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी आने के कारण रिजल्ट जारी होने में थोड़ा लेट है लेकिन उन्होंने बताया कि पूरा प्रयास किया जा रहा 12 मई तक रिजल्ट घोषित की जा सकती है।

आपको कुछ जानकारी के लिए बता दें हरियाणा बोर्ड इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित होने के बाद कक्षा दसवीं के मूल्यांकन को तुरंत शुरू किया गया उसके बाद निर्धारित तिथि 8 मई को तक पूर्ण रूप से कर ली गई उसके बाद रिजल्ट घोषित करने से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य को 1 से 2 दिनों के भीतर तेजी से किया गया।

Also Read:- HBSE 10th Result 2024 Live Check: रिजल्ट डेट में हुआ बदलाव, अब 15 को होगा 10वीं रिजल्ट जारी

HBSE Board 10th Result 2024 Declared Date

हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर ज्यादातर लोगों में अलग-अलग मतभेद है लेकिन अभी-अभी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दसवीं के नतीजे को 12 मई को दोपहर प्रेस कांफ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी उसके बाद छात्र अपने फोन की मदद से ऑफिशल वेबसाइट के जरिए रिजल्ट से संबंधित मांगे गए विवरण दर्ज करके देख सकते हैं।

How to Check HBSE Board 10th Result 2024

  • 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://bseh.org.in पर जाएं।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर बगल रिजल्ट के कॉर्नर दिखाई देगा।
  • जिसमें आपको रिजल्ट चेक करने के कई प्रकार के विकल्प दिखेगा।
  • वहां क्लिक करते ही परिणाम चेक करने से संबंधित कई प्रकार के विकल्प दिखेंगे।
  • जिसमें आपको महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करके नीचे सबमिट वाले बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित दिखेगा इस तरह से दसवीं के नतीजे देख सकते हैं।
HBSE Board 10th Result 2024View Result
Official websitehttps://bseh.org.in

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल