Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024: आज के मैच में अपनाएं ये तरीका, पक्का आएगा फर्स्ट रैंक

Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024: जैसा कि आप सभी को पता होगा भारत में इन दिनों फेंटेसी एप के जरिए dream11 टीम बनाकर मैच को खेलना लगभग क्रिकेट क्षेत्र में अच्छा जानकारी रखने वाले सभी पसंद करते हैं क्योंकि आज के समय में फेंटेसी एप जैसे Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत आसान हो चुका है अगर आप अभी पिछले लंबे समय से टीम बनाकर मैच को खेल रहे हैं तो आज हम आपको Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024 के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी बताने वाले हैं जो कि यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है कृपया इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत हुआ आसान लेकिन ज्यादातर लोगों को सही जानकारी नहीं होती जिसके कारण उनका पैसा व्यर्थ में चला जाता है अगर आप भी पिछले लंबे समय से टीम बनाकर मैच को खेल रहे हैं और अभी तक विजेता नहीं बन पाए तो इसका मतलब आपको सही जानकारी नहीं है जो लोग एक बार सटीक व सही रणनीति के जरिए टीम को बना लेते हैं तो हमेशा उनका पैसा व्यर्थ में नहीं जाता बल्कि कोई न कोई मुकाबले में उनका पैसा वापस आ जाता है।

Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024
Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024: आज के मैच में अपनाएं ये तरीका, पक्का आएगा फर्स्ट रैंक

सबसे पहले आप सभी को जानकारी के लिए बता दें Dream11 फेंटेसी एप के जरिए टीम बनाने के लिए आपके पास दोनों टीमों के 22 खिलाड़ियों में से अपने टीम में 11 खिलाड़ी सेलेक्ट करने के विकल्प होते हैं जब भी एक अच्छी टीम बनाने के लिए अपने टीम में खिलाड़ी को सेलेक्ट करें पूरी सही व सटीक रणनीति के साथ ही टीम को बनाएं हालांकि पूरी विस्तृत जानकारी निम्न बिंदुओं के माध्यम से इस पोस्ट की मदद से नीचे बताई जा रही है।

Dream11 Me First Rank Lane Ka Tarika 2024

आज के समय में Dream11 पर फर्स्ट रैंक लाने का तरीका अगर ढूंढा जाए तो बहुत सारे गूगल की मदद से मिलते हैं लेकिन उन तरीकों के जरिए कितना आपको फायदा मिलता है यह आपके ऊपर निर्भर करता है क्योंकि आज तक Dream11 फेंटेसी एप के जरिए कोई ऐसा नियम व तरीका नहीं बना जिसके जरिए बिना रिसर्च के टीम बनाकर आप फर्स्ट रैंक ला सकें लेकिन तमाम एक्सपर्ट व फर्स्ट रैंक विजेताओं के मुताबिक कुछ सुझाव दिए जाते हैं अगर उन सुझाव के माध्यम से टीम बनाते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक के विजेता बन सकते हैं।

Dream11 Rank 1st Team Today Match

अगर आज के मुकाबले में Dream11 पर फर्स्ट रैंक विजेता वाली टीम के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें-

  1. Dream11 रैंक फर्स्ट टीम आज के मुकाबले में बनाने के लिए पिच रिपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।
  2. उसके बाद जिस खिलाड़ी को टीम में सेलेक्ट करें उसके मौजूदा समय की परफॉर्म स्थिति को पता करें।
  3. हमेशा नए व पुराने दोनों खिलाड़ियों का कम्युनिकेशन बनाएं।
  4. किसी भी प्रकार की जल्दबाजी टीम बनाने में न करें अन्यथा आपको हार का सामना करना पड़ सकता है।
  5. कभी भी अपने फेवरेट खिलाड़ी को टीम में सिलेक्ट न करें।
  6. क्योंकि आपको फर्स्ट रैंक विजेता बनने के लिए ठीक समय पर सही रणनीति का इस्तेमाल करना होगा।
  7. प्रिडिक्शन टीम से जुड़ी सटीक जानकारी के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  8. किसी के बहकावे में आकर टीम कभी मत बनाएं हमेशा अपने रिसर्च के अनुसार ही खिलाड़ी सेलेक्ट करें।

Dream11 Team Captain And Vice Captain

ज्यादातर लोग को अपने टीम में कप्तान एवं उप कप्तान के रूप में खिलाड़ी को सेलेक्ट करने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि खिलाड़ियों के बारे में अंदाजा नहीं लगा पाए कि कौन सा खिलाड़ी कैसा परफॉर्म करेगी अगर आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया खिलाड़ी जो कप्तान एवं उप कप्तान के रूप में है थोड़ा बहुत ही परफॉर्म कर गया तो फर्स्ट रैंक आसानी से आ सकता है इसलिए जो पिछले कई मुकाबले से अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं उन्हें खिलाड़ियों को कप्तान एवं उप कप्तान के रूप में सेलेक्ट कर सकते हैं।

Dream11 Winning Formula

अगर आप फर्स्ट रैंक विजेता वाली टीम बनाने के लिए गूगल की मदद से कोई फार्मूला तलाश कर रहे तो आज तक ऐसा ऐसा कोई फार्मूला नहीं जिसको इस्तेमाल करके फर्स्ट रैंक लाया जा सके लेकिन जो फर्स्ट रैंक के विजेता बनते हैं उनसे पूछताछ करने के बाद कुछ ऐसे तरीके सामने से निकल कर आ रहे जिसके जरिए अगर 4+5+2 or 4+4+3 और 4+3+4 फॉर्मूला इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक के विजेता बना सकते हैं फिलहाल कभी भी टीम बनाई तो अपने रिसर्च व जानकारी के अनुसार ही खिलाड़ी सेलेक्ट करें क्योंकि हर मुकाबले के खिलाड़ी अलग होते हैं इसलिए रणनीति भी अलग हो जाती है।

Disclaimer:- Dream11 फेंटेसी एप के जरिए टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत आसान है कृपया अपने सावधानी से टीम को बनाएं क्योंकि ये खेल पूरी तरह से वित्तीय जोखिमों के अधीन है, ऐसे खेल हमारे द्वारा प्रोत्साहित नहीं की जाती बल्कि इस लेख को प्रकाशित करने का उद्देश्य इस क्षेत्र में सही जानकारी हासिल हो सके।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल