Dream11 First Rank Tips: आज के मुकाबले में बनाए ऐसी टीम, जीत होगी पक्का, जानें विजेता वाली रणनीति

Dream11 First Rank Tips: जैसा कि आप सभी को पता होगा आईपीएल सीजन 17 का अब तक आगे से अधिक मुकाबला हो चुका है भारत में ज्यादातर ऐसे लोग जो क्रिकेट क्षेत्र में अच्छी जानकारी रखते हैं सभी dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना पसंद करते हैं अगर आप भी पिछले लंबे समय से फेंटेसी एप जैसे dream11 बना रहे और अभी तक विजेता नहीं हो पाए तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाला है क्योंकि इस लेख की मदद से Dream11 First Rank Tips के बारे में विस्तृत जानकारी मिलने वाली है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलने ज्यादातर लोगों का मानना होता है कि बहुत आसान है लेकिन जो लोग टीम बनाकर मैच को खेलते हैं उनसे पूछो क्योंकि आए दिन कभी ना कभी हार का सामना करना पड़ता है लेकिन आज आपको इस लेख की मदद से Dream11 First Rank Tips के बारे में ऐसी जानकारी मिलने वाली है जिसको ध्यान पूर्वक पढ़कर अगर टीम बनाते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक के विजेता हो सकते हैं।

Dream11 First Rank Tips
Dream11 First Rank Tips: आज के मुकाबले में बनाए ऐसी टीम, जीत होगी पक्का, जानें विजेता वाली रणनीति

आईपीएल 2024 का जब से मुकाबला चल रहा अब फर्स्ट रैंक लाने वाले विजेता को एक करोड़ से 3 करोड़ के बीच धनराशि दी जा रही है अगर आपका सपना है फर्स्ट रैंक लाकर करोड़ों का विजेता बनने का तो सही समय व सही वक्त आ चुका है क्योंकि dream11 पर दोनों टीम के मिलाकर 22 खिलाड़ियों में से अपने टीम में 11 खिलाड़ी सेलेक्ट करना होता है फर्स्ट रैंक के विजेता बनने वाले व्यक्ति हमेशा अन्य लोगों की तुलना में सबसे अलग टीम बनाते हैं।

Dream11 First Rank Tips Today

अगर आप भी आईपीएल के होने जा रहे आज के मुकाबले Dream11 फर्स्ट रैंक टीम बनाने को सोच रहे हैं तो बिल्कुल सही समय आ चुका है क्योंकि ज्यादातर लोगों को आधी अधूरी जानकारी होती है जिसके कारण प्रत्येक मुकाबले में टीम बनाकर भी फर्स्ट रैंक के विजेता नहीं बन पाते हैं आपको जानकारी के लिए बता दे फर्स्ट रैंक के टीम बनाने के लिए बहुत सारे तरीके होते हैं इसके बारे में आप सभी को पता होना बेहद जरूरी है तो चलिए बिना देरी के उन सभी तरीकों के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं।

Dream11 First Rank Tips in Hindi

आज के समय में dream11 पर फर्स्ट रैंक लाने के टिप्स को अगर ढूंढा जाए तो बहुत सारे नेट की मदद से मिल जाता है लेकिन उन तरीकों की मदद से अगर टीम बनाया जाए तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक का विजेता बनने से कोई रोक नहीं सकता है:-

  • Dream11 पर फर्स्ट रैंक लाने के लिए आपको दोनों टीमों के मिलाकर 22 खिलाड़ियों में से अपने टीमों में 11 खिलाड़ी को सेलेक्ट करना होता है।
  • टॉस होने का इंतजार करें ज्यादातर लोग जल्दबाजी के चक्कर में पहले से टीम बना लेते हैं इसलिए वे फर्स्ट रैंक के विजेता नहीं बन पाते हैं।
  • टॉस होने के बाद ऑफिशियल रूप से पिच रिपोर्ट एवं मौसम स्थिति के बारे में आधिकारिक रूप से अपडेट निकालकर आता है।
  • उसके बाद पिच के अनुकूल अपने टीम में खिलाड़ी को सेलेक्ट करें ताकि आपके द्वारा सिलेक्ट हुआ खिलाड़ी किसी हाल में अच्छा प्लेटफार्म करें।
  • जल्दबाजी के चक्कर में कभी भी टीम नहीं बनाए टीम बनाते समय अपने अनुसार रिसर्च करके ही खिलाड़ी को सेलेक्ट करें।
  • कप्तान एवं उप कप्तान को सेलेक्ट करते समय विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए ऐसे खिलाड़ी को सेलेक्ट करें वर्तमान समय में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो क्योंकि अन्य खिलाड़ियों की तुलना में आपका कप्तान एवं उप कप्तान ज्यादा पॉइंट देता है।
  • अपने टीम में आईपीएल के दौरान खास करके नए व पुराने दोनों प्रकार के खिलाड़ियों को सेलेक्ट करें क्योंकि आप से ज्यादा चिंता उसको अपने कैरियर को लेकर होता है।

Note:- ऊपर बताए गए सभी बिंदुओं की मदद से अगर आप अपने टीम को बनाते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक के विजेता बन सकते हैं हालांकि बैकअप में चार खिलाड़ी को जरूर रखें ताकि किसी कारणवश आपके द्वारा सिलेक्ट हुआ खिलाड़ी नहीं खेल रहा हो तो बैकअप वाले खिलाड़ी को अपने टीम में मैनेज कर सकते हैं।

Disclaimer:- आज के समय में Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत आसान है कृपया सावधानी से खेलें क्योंकि ये खेल पूरी तरह से वित्तीय जोखिमों के अधीन है ऐसे खेल को हमारे द्वारा प्रोत्साहित नहीं किया जाता बल्कि लेख को प्रकाशित करने का उद्देश्य आपको इस क्षेत्र में अच्छा जानकारी हासिल हो सके।

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल