Dream 11 Best Team Kaise Banaye: जानें ड्रीम 11 में बेस्ट टीम बनाने के तरीका, पक्का फर्स्ट रैंक आयेगा

Dream 11 Best Team Kaise Banaye: जैसा कि आप सभी को पता होगा आज के समय में बहुत सारे क्रिकेट के फेंटेसी एप मार्केट में आ चुके हैं उन फेंटेसी एप के जरिए टीम बनाकर प्रत्येक दिन बहुत लोग क्रिकेट के क्षेत्र में ज्ञान रखने वाले मैच खेलना पसंद करते हैं अगर आप भी फेंटेसी एप के जरिए Dream11 बेस्ट टीम बनाने के लिए अपने फोन की मदद से गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि Dream 11 Best Team Kaise Banaye तो बिल्कुल यह पोस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाली है क्योंकि इस पोस्ट की मदद से dream11 बेस्ट टीम बनाने से संबंधित पूरी जानकारी साझा की जा रही जो कि आपके लिए अच्छा साबित हो सकती है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

अगर आप भी पिछले कई वर्षों से Dream11 के जरिए टीम बनाकर मैच को खेल रहे हैं और अभी तक फर्स्ट रैंक हासिल नहीं हो पाया और न ही आपके द्वारा लगाए गए पैसे वापस हो पाते हैं तो बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि इस समय भारत में आईपीएल सीजन 17 का मुकाबला चल रहा है आए दिन किसी न किसी टीम से मुकाबला होता है बहुत सारे लोग फेंटेसी एप जैसे Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना पसंद करते हैं लेकिन अपने सूझबूझ के साथ टीम को बनाते हैं इसलिए वह विजेता बन पाते हैं।

Dream 11 Best Team Kaise Banaye
Dream 11 Best Team Kaise Banaye: जानें ड्रीम 11 में बेस्ट टीम बनाने के तरीका, पक्का फर्स्ट रैंक आयेगा

ज्यादातर लोग टीम बनाते समय खुद से निर्णय न ले पाने की वजह से उनको हार का सामना करना पड़ता है क्योंकि सही तरीका व रणनीति के बारे में जानकारी नहीं होता है तो चलिए बिना देरी के इस लेख की मदद से आज हम आपको Dream11 टीम बनाने के बारे में ऐसे तरीका बताने वाले हैं, जिसको ध्यान पूर्वक अंत तक पढ़कर टीम बनाते हैं तो निश्चित ही फर्स्ट रैंक आएगा और अपने सारे सपने पूरा कर सकते हैं।

Post NameDream 11 Best Team Kaise Banaye
CategoryDream 11 Best Team
Session2024
Cricket TypeIndian T20 League
TypeMega Contest
1st Rank Prize1 – 3 Crore

Dream 11 Best Team Kaise Banaye?

अगर आप Dream11 बेस्ट टीम बनाने के लिए नेट पर फोन की मदद से कोई तरीका तलाश कर रहे हैं तो अब तलाश करने की जरूरत नहीं क्योंकि आज इस लेख की मदद से ऐसे तरीकों के बारे में जानकारी मिलने वाली है, जिसके जरिए Dream11 बेस्ट टीम बनाकर फर्स्ट रैंक ला सकते हैं, कुछ लोगों के मन में बहुत सारे प्रश्न होते हैं की ऐसा कौन से खिलाड़ी को अपने टीम में सेलेक्ट करें कि बाकी लोगों की तुलना में अलग टीम बने।

जब से आईपीएल सीजन 17 का मुकाबला चल रहा आए दिन भारत में कोई न कोई करोड़पति बन रहा है प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन विजेताओं से पूछताछ करने के बाद पता चला कि उनका तरीका सबसे अलग और यूनिक होता है, जिसके कारण उनके फर्स्ट रैंक ला पाते हैं और साथ में कुछ ऐसे विजेता बन रहे जिनका क्रिकेट के बारे में कुछ भी पता नहीं था और अचानक टीम बनाकर करोड़ का विजेता बन गए।

Dream 11 Me First Rank Kaise Laye?

Dream11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए नीचे बताए गए तरीकों को ध्यान पूर्वक अंत पढ़कर अपने बेस्ट टीम बना सकते हैं –

  • खिलाड़ियों पर रिसर्च करें- Dream11 पर टीम बनाने से पहले 11 खिलाड़ियों पर अच्छे से रिसर्च करें और पिछले जो भी मुकाबले हुए हैं उसके बारे में ठीक से समीक्षा करें।
  • टॉस होने का इंतजार करें- कभी भी टीम बनाने से पहले टॉस होने का इंतजार करें क्योंकि किसी भी टीम के विजेता होने के पीछे टॉस का बहुत बड़ा भूमिका होता है।
  • पिच रिपोर्ट आने का इंतजार करें टॉस होने के बाद आधिकारिक रूप से पिच स्थिति के बारे में जानकारी दी जाती है उसको जरूर ध्यान पूर्वक पढ़ें उसके बाद ही खिलाड़ी को सेलेक्ट करें।
  • किसी के बहकावे में न आए- फेंटेसी एप जैसे Dream11 पर टीम बनाते समय खिलाड़ी को सेलेक्ट करने के दौरान किसी के बहकावे में खिलाड़ी को सिलेक्ट न करें बल्कि अपने रिसर्च एवं दिमाग से खिलाड़ी पर भरोसा करें।
  • बड़े मेगा लीग में हिस्सा ले- करोड़ों का विजेता बनने के लिए 49 रुपए के मात्र छोटे से इन्वेस्टमेंट के जरिए टीम बनाकर फर्स्ट रैंक लाते हैं तो एक करोड़ जीत सकते हैं।

Disclaimer:- आज के समय में Dream11 पर टीम बनाकर मैच को खेलना बहुत आसान है कृपया अपने सावधानी से खेलें यह खेल पूरी तरह से वित्तीय जोखिमों के अधीन है, ऐसे खेल को हमारे द्वारा प्रोत्साहित नहीं किया जाता बल्कि आर्टिकल को प्रकाशित करने का उद्देश्य इस क्षेत्र में सही जानकारी हासिल हो सके।

Dream11 Winning Formula TodayAlso Read
Telegram GroupJoin here
WhatsApp GroupJoin here

Leave a Comment

UP Polytechnic Fees 2024: देखे एडमिशन के लिए कितना लगेगा फीस UP B.ED Category Wise Cut Off 2024: यहां से देखें कट ऑफ SSC GD Safe Score 2024: इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन CTET July Admit Card 2024 Download Link: हुई एक्टिवेट SSC GD Physical Date 2024: इस दिन से शुरू होगा फिजिकल